• Fri. May 17th, 2024


राष्ट्रीय बोन एवं जॉइंट दिवस पर नालंदा ऑर्थो क्लब ने निकाली साईकिल रैली



राष्ट्रीय बोन एवं जॉइंट दिवस पर नालंदा ऑर्थो क्लब ने निकाली साईकिल रैली

सिटी स्टार्स । नालंदा

राष्ट्रीय बोन एवं जॉइंट दिवस के मौके पर बिहार शरीफ में नालंदा ऑर्थो क्लब ने साइकिल रैली निकाली। गुरुवार को रैली आईएमए से निकली, जिसमें लोगों को हड्डी और जॉइंट के प्रति सजग रहने का संदेश दिया।
नालंदा ऑर्थो क्लब के सचिव डॉ. चंदेश्वर प्रसाद ने बताया कि आम जनों की हड्डियों तथा जोड़ों की मजबूती के लिए जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

जिसमें चिकित्सकों और स्कूली छात्र – छात्राओं ने उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया। 2012 से प्रत्येक वर्ष 4 अगस्त को बोन एंड ज्वाइंट दिवस राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाता है । इसी कड़ी में इस वर्ष भी नालंदा ऑर्थो क्लब द्वारा इस दिवस को व्यापक पैमाने पर मनाई जा रही है।

इंडियन आर्थोपेडिक एसोसिएशन द्वारा हड्डी जोड़ सप्ताह मनाते हुए 1.5 लाख छात्रों व पुलिसकर्मियों के साथ-साथ आम लोगों को प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बिहार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन में भाग लेने का निर्णय लिया है ।
मौके पर प्रशिक्षण में हड्डियों के स्वास्थ्य एवं मजबूत बनाए रखने की जानकारी दी जाएगी । इस सप्ताह के अंदर पुलिसकर्मियों व 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के छात्रों एवं जरूरतमंद व गंभीर व्यक्तियों को बचाने के लिए बुनियादी जीवन रक्षक के लिए प्रशिक्षित करना है। नालंदा आर्थो क्लब बिहार शरीफ के अध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। जिसका नेतृत्व डॉ. अरुण कुमार और डॉ. कुमार अमरदीप नारायण करेंगे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!