• Thu. May 2nd, 2024


जल संसाधन मंत्री का संवेदनशील स्थलों पर दो दिनों के अंदर कटाव निरोधी सामग्रियों के भंडारण का निर्देश



जल संसाधन मंत्री का संवेदनशील स्थलों पर दो दिनों के अंदर कटाव निरोधी सामग्रियों के भंडारण का निर्देश

सिटी स्टार्स    ।     बिहारशरीफ
माननीय जल संसाधन मंत्री, बिहार संजय कुमार झा ने आज नालंदा जिला में बाढ़ प्रबंधन को लेकर किये गए कटाव निरोधी कार्यों को लेकर समाहरणालय में विभागीय अपर मुख्य सचिव श्री चैतन्य प्रसाद, प्रभारी सचिव नालंदा श्री अनुपम कुमार ,जिलाधिकारी नालंदा श्री शशांक शुभंकर एवं अन्य विभागीय राज्यस्तरीय एवं जिला स्तरीय अभियंताओं के साथ समीक्षा बैठक किया।
जिलाधिकारी नालन्दा शशांक शुभंकर ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जिला में कराए गए कटाव निरोधी कार्यों के बारे में जानकारी दिया  ।  बताया गया कि जिला में 8 स्थलों पर विभिन्न प्रकार के कटाव निरोधी/बाढ़ प्रबंधन से संबंधित कार्य विभागीय स्तर से कराया गया है।
उन्होंने बताया कि विभिन्न तटबंध/जमींदारी बांधों के निर्माण/सुदृढ़ीकरण से संबंधित 7 प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है। माननीय मंत्री ने इन सभी प्रस्तावित योजनाओं को लेकर आवश्यक विभागीय कार्रवाई अविलंब पूरा करने का निदेश दिया ताकि बरसात के बाद कार्य प्रारंभ किया जा सके।
समीक्षा के क्रम में सभी बाढ़ नियंत्रण कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंताओं को सभी चिन्हित क्लस्टर पॉइंट एवं बाढ़/कटाव के दृष्टिकोण से चिन्हित सभी संवेदनशील स्थलों पर विभागीय मानक के अनुरूप आवश्यक कटाव निरोधी सामग्रियों का दो दिनों के अंदर भंडारण सुनिश्चित करने का स्पष्ट निदेश दिया। सभी संवेदनशील स्थलों की सतत निगरानी हेतु अविलंब प्रभाव से कर्मियों को प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया गया।
बैठक में विभागीय मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता एवं विभिन्न कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित थे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!