• Fri. May 17th, 2024


पिता ने सब्जी बेच दी किताबें तो बेटे ने भी पिता के अरमानों को…



सिटी स्टार्स । नूरसराय । नालंदा

मैट्रिक की परीक्षा में जिले में प्रिंस कुमार ने तीसरा स्थान हासिल कर नूरसराय का ही नहीं बल्कि जिले का नाम रौशन किया है। सच ही कहा गया है नालंदा ज्ञान की धरती है। मैट्रिक के परीक्षा में हाई स्कूल नूरसराय का छात्र राज्य में सातवां और हाई स्कूल बेनार के छात्रा ज्योति कुमारी ने दसवां स्थान हासिल किया है । वहीं नूरसराय के हाई स्कूल के छात्र प्रिंस कुमार ने जिले में तीसरा स्थान हासिल किया है।

प्रिंस कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में 476 अंक हासिल किया है। प्रिंस नूरसराय के खेमन बिगहा निवासी व सब्जी विक्रेता नागेंद्र कुमार का पुत्र है। प्रिंस दो बहनों का इकलौता भाई है। प्रिंस की बड़ी बहन अंशु कुमारी ने पिछले वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में 451 अंक हासिल की थी। प्रिंस के पिता ने बताया कि स्कूल के अलावे स्थानीय बाजार के गोदाम गबड़ा स्थित मनोज सर के मार्गदर्शन में पढ़ाई किया।

पढ़ाई में प्रिंस की सारी जरूरतों को सब्जी बेचकर पूरा किया। मां सरिता देवी गृहणी है। प्रिंस की इस सफलता पर वृद्ध 80 वर्षीय दादा जगदीश महतो व दादी सुरजी देवी काफी खुश हैं। प्रिंस ने बताया कि वह आगे की पढ़ाई कर डॉक्टर बनने की चाहता है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!