• Fri. May 17th, 2024


मैट्रिक रिजल्ट: शिक्षक पुत्र और मजदूर की बेटी टॉप टेन में…



सिटी स्टार्स  ।  नालंदा

मैट्रिक के रिजल्ट में फिर से नालंदा के बेटे-बेटियों ने बाजी मारी है। शिक्षक पुत्र और मजदूर की बेटी ने टॉप टेन में स्थान बनाया। सातवें स्थान पर रहे नूरसराय के शिवम बृजराज 96 तो अस्थावां के बेनार की ज्योति ने 95.6 फीसदी अंक प्राप्त किया। दोनों के परिवार में त्योहार का माहौल है।

परिजन मुंह मीठा कराकर बधाइयां दे रहे हैं।

सीनियर सेकेंडरी स्कूल नूरसराय के छात्र शिवम ब्रजराज ने मैट्रिक की परीक्षा में 481 अंक हासिल किया। शिवम के पिता ब्रजमोहन कुमार सारे में नियोजित शिक्षक हैं। जबकि, मां नीतू देवी गृहणी। परिवार बिहारशरीफ के बड़ी पहाड़ी स्थित मंसूर नगर का निवासी हैं। तीन भाई बहनों में शिवम छोटा है। उसकी तमन्न आईआईटीएन बनने की है।

ज्योति के पिता हैं मजदूर

बेनार हाईस्कूल की छात्रा ज्योति कुमारी के पिता राजेंद्र साव मजदूरी करते हैं। मां उषा देवी गृहणी। छात्रा ने बताया कि मां के सहयोग से वह मैट्रिक परीक्षा में टॉप टेन में स्थान बना सकी। लॉकडाउन में उसने पढ़ाई बंद नहीं की। मां किसी तरह उसे कोचिंग कराती थी। पढ़ लिखकर वह आईएएस बनना चाहती है।

इधर , सोहसराय स्थित सनराइज कोचिंग सेंटर के कई छात्रों को संचालक श्रवण कुमार मेहता ने मिठाई खिलाकर उनका उत्साह बढ़ाया। इस मौके पर छात्र – छात्रों ने भी कोचिंग के संचालक व् शिक्षकों को धन्यवाद दिया। छात्रों ने बताया की बिहार बोर्ड की तैयारी के लिए श्रवण सर का नाम काफी मशहूर है। यहाँ से तैयारी कर कई छत्रों ने एक अलग पहचान बनाई है। इस मौके पर सनराइज कोचिंग के डायरेक्टर श्रवण कुमार मेहता ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दीं। उन्होंने बताया कि सनराइज कोचिंग से तैयारी कर

दीपा – 92%
आशी – 90%
अजय – 89%
हर्ष – 89%
काजल 87 %
सौरभ – 85%
आरफा – 84%
सिद्दीका – 83%
रिया 83%
मोहित – 81%
तनूजा – 81%
तमन्ना – 80%
काजल – 80%

सौरभ – 80%

लाकर कोचिंग का मान बढ़ाया है। इन्होने शिक्षकों के मेहनत और लगन को एक बार फिर से कामयाबी हासिल कर उनका भी मान – सम्मान में चार चाँद लगाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि अभी तक कई छात्रों का रीज़ल्ट कोचिंग को उपलब्ध नहीं हो सका है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!