• Fri. May 17th, 2024


कैमरे की नजर में होगी वोटों की गिनती: नालंदा कालेज स्थित मतगणना केंद्र पर शुक्रवार को सुबह 8 बजे से मतगणना कार्य होगी शुरु



कैमरे की नजर में होगी वोटों की गिनती: नालंदा कालेज स्थित मतगणना केंद्र पर शुक्रवार को सुबह 8 बजे से मतगणना कार्य होगी शुरु

सिटी स्टार्स  ।  बिहारशरीफ

नगरनिकाय के द्वितीय चरण के मतदान का आज मतगणना होना है। बिहारशरीफ नगरनिगम के अतिरिक्त 5 नगर पंचायतों का भी परिणाम आज आना है। मतगणना को लेकर नालंदा कालेज में केंद्र बनाया गया है।
सभी नगर निकायों में मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं वार्ड पार्षद के पदों के लिए अलग-अलग मतगणना की जाएगी। नगर पंचायत सरमेरा, अस्थावां, रहुई, परवलपुर एवं पावापुरी के मतगणना कक्ष में प्रत्येक पद के लिए पांच-पांच अलग-अलग टेबल बनाए गए हैं।
नगर निगम के लिए प्रत्येक पद के लिए तीन-तीन अलग-अलग मतगणना कक्ष बनाए गए हैं। मेयर एवं उप-मेयर के लिए प्रत्येक मतगणना कक्ष में दस-दस टेबल तथा वार्ड पार्षद की मतगणना के लिए प्रत्येक मतगणना कक्ष में 14 टेबल पर मतगणना का कार्य किया जाएगा।
प्रत्येक मतगणना टेबल पर तीन-तीन पदाधिकारी व कर्मी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना सहायक, एक मतगणना माइक्रो आब्जर्वर एवं एक मतगणना पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त होंगे। वहीं सभी मतगणना कक्ष में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। इसके साथ ही मतगणना की सतत वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।
मतगणना कार्य में आधुनिक टेक्नोलाजी का भी प्रयोग किया जा रहा है। आप्टिकल कैरक्टर रिकाग्निशन सिस्टम के माध्यम से भी इवीएम में दर्ज मतों की गिनती की जा सकेगी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!