• Fri. May 17th, 2024


नालन्दा: नीतीश का भागीरथी प्रयास सफल 83 सौ घरों में पहुंचने लगा गंगा जल



नालन्दा: नीतीश का भागीरथी प्रयास सफल 83 सौ घरों में पहुंचने लगा गंगा जल

सिटी स्टार्स । नालन्दा

नीतीश का भागीरथी प्रयास रविवार को सफल हो गया। वैदिक मंत्रोच्चारण व गंगा आरती के साथ ही 83 सौ घरों में गंगाजल पहुंचना शुरू हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को गंगा जलापूर्ति योजना का दीप प्रज्वलित कर और रिमोट से शुभारंभ किया। सीएम ने कहा कि इस योजना से राजगीर, गया, बोधगया और नवादा में गंगाजल की सप्लाई होगी। राजगीर के बाद सोमवार को गया में भी इसकी शुरुआत होगी। गंगाजल पहुंचते ही लोगों के दिलों में खुशी का ठिकाना ना रहा। लोग काफी उत्साहित दिख रहे थे। राजगीर के सभी घरों में गंगाजल पहुंचेगा। प्रत्येक घर को प्रतिदिन 135 लीटर गंगा जल की आपूर्ति की जाएगी। जिससे खाना-पीना नहाना और दूसरे अन्य काम भी कर सकते हैं। इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक कौशल किशोर, मुख्य सचिव आमिर सुभानी, सचिव संजय कुमार अग्रवाल, विधायक कृष्ण मुरारी शरण, राकेश रोशन, जिलाधिकारी शशांक शुभंकर, पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा, कुलपति सुनैना सिंह, जदयू के महासचिव ई. सुनील कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष सिया शरण ठाकुर, कोषाध्यक्ष रंजीत कुमार, संजय कांत सिंहा, वीरेश कुमार सहित जदयू के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। 

सीएम बोले – करना विकास जिसका शेष है वह जरासंध अखाड़ा का अवशेष है

सिटी स्टार्स । राजगीर

मगध साम्राज्य के सम्राट राजा जरासंध अखाड़ा का जीर्णोद्धार कराने के बाद अब उनका एक भव्य स्मारक का निर्माण कराया जाएगा। अब बस राजगीर में यही एक काम बचा हुआ है। जिसे मुझे पूरा करने के बाद मेरे दिल को तसल्ली मिलेगी। अंतर्राष्ट्रीय कंवेंशन सेंटर के सभागार में यह घोषणा मंच से जैसे ही सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को की बैठे लोगों ने उनकी इस घोषणा का भव्य स्वागत किया।     
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने धरोहरों को सहेजने का काम किया है। इस क्रम में महाभारतकालीन ग़ौरव की पहचान, आज वर्तमान में जरासंध अखाड़ा के रूप में मौजूद है‌। जहां खड़ा होकर आज भी जरासंध के शौर्य पराक्रम की हुंकार को महसूस किया जा सकता है। उन्होने कहा कि चूंकि अखाड़ा का जीर्णोद्धार हमने पूर्व में कराया है। लेकिन अब जरासंध स्मारक का निर्माण कराया जाएगा।  इसके लिए जरासंध अखाड़ा के समीप किसी जमीन का चयन किया जाएगा। जिस पर जरासंध स्मारक का निर्माण कराया गया वह स्थान एक दर्शनीय स्थल के रूप में विकसित होगा। नई पीढ़ी के लोग यहां आकर इतिहास के हर पहलुओं से रुबरु होंगे। इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय कुमार चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय झा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, जद यू के राष्ट्रीय महासचिव ई. सुनील कुमार, सांसद कौशलेन्द्र कुमार, डीएम शशांक शुभंकर, एसपी अशोक मिश्रा, संजयकांत सिन्हा, रंजीत कुमार, वीरेश कुमार, जिलाध्यक्ष सियाशरण ठाकुर, अकबर अली, नदीम जफर, कफिल अख्तर उर्फ बाबा आदि कार्यकर्ता शामिल थे। 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!