• Fri. May 17th, 2024


सम्मान और स्वाभिमान के लिए जंगलों में भटकते रहे महाराजा महाराणा प्रताप, जन्मोत्सव पर श्रद्धा के फूल अर्पित



सम्मान और स्वाभिमान के लिए जंगलों में भटकते रहे महाराजा महाराणा प्रताप, जन्मोत्सव पर श्रद्धा के फूल अर्पित

सिटी स्टार्स   ।   बिहारशरीफ

वीर शिरोमणि, चित्तौड़ महाराजा महाराणा प्रताप का 484वां जन्मोत्सव समारोह का आयोजन लोकशक्ति विकास पार्टी एवं राष्ट्रीय राजपूत महासभा के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। समारोह बिहारशरीफ के कार्यालय उदंतपुरी किलापर परिसर में आयोजित की गई।
कार्यक्रम का शुभारंभ महाराणा प्रताप के तैलीय चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करने के उपरांत पुष्पांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जीतेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप संपूर्ण हिंदुस्तान के महानायक रहे हैं।
वे सम्मान और स्वाभिमान के लिए महाराजा होते हुए भी जंगलों में भटकते रहे। 
आज जरूरत है सत्ता के विरुद्ध संघर्ष करने का पांच लाख गांधी मैदान भरने का। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष निरंजन कुमार सिंह ने कहा कि संपूर्ण बिहार में कम से कम 101 चौराहों पर महाराणा प्रताप की मूर्तियों का आदम कद प्रतिभा स्थापित किया जाएगा। इस अवसर पर अनेक वक्ताओं ने उनके कार्य व्यक्तित्व एवं चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उन्हें सदा के लिए हिंदुस्तान का बादशाह घोषित करने की मांग की। इस अवसर पर सिद्धनाथ कुमार, अखिलेश कुमार पप्पू, अधिवक्ता संतोष कुमार सिंह, विनय कुमार सिंह, अंगद सिंह, सत्य प्रकाश सिंह, ओमप्रकाश सिंह, इंद्रजीत सिंह, राणा गोपाल सिंह आदि लोगों ने विचार व्यक्त किए।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!