• Fri. May 17th, 2024


जरूरतमंदों की सहायता के लिए रोटरी सदैव तत्पर है: डॉ. अजय



जरूरतमंदों की सहायता के लिए रोटरी सदैव तत्पर है: डॉ. अजय

सिटी स्टार्स । नालंदा

जरूरतमंदों व असहाय लोगों के लिए रोटरी क्लब आफ बिहारशरीफ हमेशा से तैयार रहा है। रोटरी क्लब द्वारा समय-समय पर जरूरतमंदों के बीच कई कार्यक्रम चलाकर उन्हें सहायता पहुंचाई जाती है। यह बातें शुक्रवार को सोह सराय स्थित पीएल साहू हाई स्कूल में छात्रों के बीच चश्मा वितरण कार्यक्रम में कहीं। शुक्रवार को  रोटरी क्लब बिहार शरीफ के द्वारा उज्जवल दृष्टि अभियान के तहत पीएल साहू उच्च विद्यालय ( प्रयाग लाल साहू उच्च माध्यमिक विद्यालय ) सोहसराय में दसवीं के छात्राओं को मुफ़्त चश्मा वितरण किया गया। पिछले माह शिविर लगाकर इस स्कूल के 220 छात्रों की दृष्टि जांच की गई थी। जिसमे से 12 छात्रों में दृष्टि दोष पाया गया था। इन 12 छात्रों को पुनः जाह्नवी आई केयर एंड रिसर्च सेंटर पैला पोखर में नेत्र चिकित्सक डॉक्टर अजय कुमार ने कंप्यूटर से जांच करने के पश्चात 10 छात्रों को चश्मा लिखा था। उन्ही 10 छात्रों के बीच आज चश्मा वितरण किया गया।
परियोजना निर्देशक नेत्र चिकित्सक डॉक्टर अजय कुमार ने बताया कि रोटरी क्लब बिहार शरीफ का यह प्रयास कि कोई भी छात्र दृष्टि दोष की वजह से पढ़ाई में पीछे न रह जाए इसलिए यह योजना आगे भी जारी रहेगा। इस कार्यक्रम में रो० भरत भूषण सिंह एवम रो० मुकेश कुमार उपस्थित थे। विद्यालय की प्राचार्या धर्मशिला देवी एवम् शिक्षकगण सुधांशु प्रकाश एवम् राजकिशोर कुमार ने भी इस प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा की।     
इस कार्यक्रम के प्रायोजक ड्यूक एक्सक्लूसिव शोरूम के संस्थापक रो0 अमित कुमार भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा की इस तरह के कार्यक्रम में हिस्सा लेने से काफी खुशी हुई।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!