• Fri. May 17th, 2024


सोगरा वक्फ के पूर्व मोतवल्ली पर केस, जानें आरोप…



सोगरा वक्फ के पूर्व मोतवल्ली पर केस, जानें आरोप…

सिटी स्टार्स । नालंदा

सोगरा वक्फ इस्टेट के पूर्व मोतवल्ली एस.एम. शरफ पर लहेरी थाना में अवैध तरीके से रुपया निकासी व भूमि-दुकान देने के नाम पर उगाही करने का केस दर्ज कराया गया है। प्राथमिकी वक्फ के संयोजक उपसमिति सह सदस्य अब्दुल कद्दूस ने कराई है। पूर्व मोतवल्ली के अलावा बैंक ऑफ इंडिया रामचंद्रपुर शाखा के कर्मियों को भी आरोपित किया गया है। जिसमें कुल 7,95,214 रुपया वक्त के खाते से अवैध तरीके से निकालने का आरोप है।
आरोपों में संयोजक ने बताया है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड कार्यालय के आदेश पर एसएम शरफ को मोतवल्ली के पद से हटाकर उनके स्थान पर मोख्तारूल हक को कार्यकारी मोतवल्ली बनाया गया। सुन्नी वक्त बोर्ड के आदेश की प्रति उपलब्ध कराते हुए, बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक को इसकी जानकारी दे दी गई। प्रबंधक से अनुरोध किया गया था कि पूर्व मोतवल्ली के रुपया जमा-निकासी पर पाबंदी लगा दी जाए।
इसके बाद भी वक्फ के खाता से विभिन्न किस्तों मेंे अलग-अलग लोगों के नाम से 7,95,214 रुपए की निकासी कर ली गई। यही नहीं वक्फ की दुकान-मकान और जमीन देने के नाम पर रकम की उगाही की गई। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!