• Thu. May 2nd, 2024


बिहार शरीफ सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था: न गार्ड न स्ट्रेचर मैन, परिजन ठेला के साथ महिला मरीज को इमरजेंसी वार्ड में लेकर हुए दाखिल, सीएस ने कहा कि जांच के बाद दोषी पर होगी कार्रवाई



बिहार शरीफ सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था: न गार्ड न स्ट्रेचर मैन, परिजन ठेला के साथ महिला मरीज को इमरजेंसी वार्ड में लेकर हुए दाखिल, सीएस ने कहा कि जांच के बाद दोषी पर होगी कार्रवाई

सिटी स्टार्स । नालंदा

एक ओर जहां मिशन 60 के तहत स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार का प्रयास किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के कारण दिन प्रति दिन सदर अस्पताल की व्यवस्था लचर होती जा रही है। रविवार को इमरजेंसी वार्ड के समीप कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां एंबुलेंस नहीं मिलने पर परिजन प्रसव पीड़ा से कराह रहीं महिला को ठेला पर लादकर अस्पताल पहुंचे। यहां पर इमरजेंसी वार्ड के समीप गार्ड व स्ट्रैचर मैन नहीं रहने के कारण ठेला को ही लेकर इमरजेंसी वार्ड में चले गए।  वहां मौजूद डाक्टर रोहित अमर ने परिजन से जानकारी लेकर आनन-फानन में महिला को लेबर रूम में महिला को भर्ती कराया गया। बिहारशरीफ के कमरुद्दीन गंज निवासी राजीव कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी जूली कुमारी को रविवार की सुबह प्रसव पीड़ा होने लगा। राजीव ने बार-बार 102 नंबर से संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन संपर्क नहीं हो सका। आनन – फनन में घर के समीप लगे ठेला पर पत्नी को बिठाकर अस्पताल पहुंचे। एक सप्ताह पूर्व भी स्ट्रेचर मैन नहीं रहने के कारण एक युवती को अपनी मां को एक्सरे कराने के लिए गोद में उठाकर ले जाना पड़ा था।

क्या कहते हैं सीएस

सीएस डॉ. अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि यह मामला काफी गंभीर है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी । यदि वहां गार्ड मौजूद नहीं था तो जांच में सही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इमरजेंसी वार्ड के समीप दरवाजे पर हर हाल में गार्ड को ड्यूटी पर मुस्तैद रहने का आदेश दिया गया है।




One thought on “बिहार शरीफ सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था: न गार्ड न स्ट्रेचर मैन, परिजन ठेला के साथ महिला मरीज को इमरजेंसी वार्ड में लेकर हुए दाखिल, सीएस ने कहा कि जांच के बाद दोषी पर होगी कार्रवाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!