• Fri. May 17th, 2024


नालंदा: ककड़िया में व्रतियों के घर पहुंची रोटरी तथागत की टीम, प्रसाद समग्री का वितरण



नालंदा: ककड़िया में व्रतियों के घर पहुंची रोटरी तथागत की टीम, प्रसाद समग्री का वितरण

सिटी स्टार्स । नालंदा

रविवार को लोक आस्था का महापर्व छठ के पावन अवसर पर रोटरी तथागत के सदस्यों के द्वारा नूरसराय के ककड़िया गांव में छठ कर रहे ग्राम वासियों के घर जा कर पूजा में लगने वाले सामग्री का वितरण किया।
रोटरी तथागत के सदस्यों ने पूजा सामग्री और फल को एक थैले में कर प्रतेक घर तक पहुचाया। इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष रो. अनिल कुमार ने बताया कि रोटरी तथागत हमेशा लोक आस्था के इस महान पर्व में लोगो के सहुलियत के लिए कई कार्य करती आ रही है। अपने सहयोगी मॉर्निंग वॉक टीम के सदस्यों के सहयोग से प्रसाद वितरण का यह कार्यक्रम कर रही है। घाटों की पवित्रता को बनाये रखने के लिए बिहार शरीफ के स्थानीय छठ घाट अखाड़ा पर अपने युवा इकाई रोट्रेक्ट क्लब के सहयोग से निःशुल्क जूता चप्पल रखने के लिए शिविर का आयेजन पिछले कई वर्षों से करती आ रही है। रविवार को ककड़िया सहित अन्य गांव पहुँचकर उन्हें भी प्रसाद समग्री का वितरण किया। क्लब के वरिष्ठ सदस्य रो. डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा ने गांव में किये जा रहे सामाजिक विकास के कार्यो का अवलोकन किया तथा रोटरी सदस्य रो. डॉ. अरुण कुमार के प्रयासों की सराहना की। ककड़िया गांव में रो. डॉ. अरुण ने सामाजिक कार्यो को बहुत ही बढ़ावा दिया है, जिससे ककड़िया गांव स्वस्छ और सुंदर दिखता हैं।
लोक आस्था के इस महापर्व को लेकर सभी सदस्यों ने लोगो को शुभकामनाएं दी तथा लोगों से व्रतियों के सहयोग की विनिति की।
इस अवसर पर रोटरी तथागत के सदस्य रो. डॉ. सुनील कुमार, अध्यक्ष रो. अनिल कुमार , रो. डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा, रो. डॉ. अरुण कुमार के अलावा मॉर्निंग वॉक के सदस्यो ने भी घर घर जाकर प्रसाद का वितरण किया।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!