• Fri. May 17th, 2024


नालंदा: कैंडल मार्च निकालकर अंकित उर्फ अंशु के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग



नालंदा: कैंडल मार्च निकालकर अंकित उर्फ अंशु के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग

सिटी स्टार्स  ।  नालंदा

बिहारशरीफ के बिजवनपर रविवार की संध्या अंकित कुमार उर्फ अंशु कुमार के निवास स्थान से कैंडल मार्च करते हुए घटनास्थल पर समाप्त किया गया। एक महीना 5 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक प्रशासन द्वारा अंकित कुमार उर्फ अंशु कुमार के हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण उसके विरोध में यह कैंडल मार्च निकाला गया। अंकित कुमार को रात के अंधेरे में उसी के गांव से अपराधियों द्वारा अपहरण कर  ईट पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। साक्ष्य मिटाने के लिए शरीर पर एसिड डाल दिया गया था।

मृतक के परिजनों ने बताया कि अंकित कुमार का हाथ पैर टूटा हुआ था और तेज धारदार हथियार से गर्दन को काटा गया था। शव को बोरी में बांधकर विजवनपर स्थित पावर ग्रिड के पश्चिम गड्ढे में फेक दिया था। इस कैंडल मार्च में बहुजन सेना के प्रदेश महासचिव तथा रेहड़ी पटरी फुटपाथ संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष एवं संयुक्त किसान मोर्चा के जिला प्रवक्ता रामदेव चौधरी, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संघर्ष विचार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल पासवान, जन कल्याण संघ एक आवाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जन शिकायत निवारण के सत्येंद्र पासवान, भीम आर्मी के जिला प्रवक्ता रंजीत कुमार चौधरी, किसान नेता महेंद्र प्रसाद शामिल हुए। इस मौके पर इन लोगों ने कहा कि अंकित कुमार के हत्यारे को जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की। मृतक के हत्यारे को गिरफ्तार कर स्पीड ट्रायल चलाकर फांसी दिलाने व मुआवजा की मांग की।

लोगों ने एक स्वर से बोले कि अंकित कुमार उर्फ अंशु कुमार के हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं हुई तो इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे। इस कैंडल मार्च में विनोद कुमार मंटू, चौधरी जवाहर, चौधरी मंती देवी, रूमा देवी, बबीता देवी, प्रंंशिला देवी, सरोज देवी, काली देवी, कुंती देवी, संगीता देवी, उषा देवी, रंजू देवी, मंजू देवी, लाल यादव, निरंजन यादव, कंकू यादव, रंजीत सिंह, रामप्रवेश चौधरी, नंदलाल चौधरी, कृष्ण चौधरी, रविंदर चौधरी, राकेश चौधरी मनोहर चौधरी राजेश मांझी जागो मांझी सुभाष मांझी, रंजीत मांझी आदि सैकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरुष शामिल हुए।

 





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!