• Fri. May 17th, 2024


महाराष्ट्र बस हादसा में तीन बच्चे सहित 26 की मौत



महाराष्ट्र बस हादसा में तीन बच्चे सहित 26 की मौत

सिटी स्टार्स  ।  महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार की देर रात नागपुर से पुणे जा रही बस खंभे से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ गई और पलट गई जिससे बस में आग लग गई। बताया जाता है कि बस में 34 लोग सवार थे जिसमें 26 की मौत मौके पर ही जलकर हो गई। जिसमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। हादसा करीब देर रात 1:30 बुलढाणा जिले के शिंदखेड़ा राजा के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हुआ। बुलढाणा एसपी सुनील बड़ासेन ने बताया कि टायर फटने के बाद चालक ने नियंत्रण खो दिया और यह हादसा हुआ है। अनियंत्रित बस का डीजल टैंक में आग लग गई और देखते ही देखते आप पूरे बस में फैल गई। उन्होंने बताया कि बस में 33 यात्री सफर कर रहे थे। ज्यादातर मौत जलने के कारण हुई है।

DNA कराकर परिजनों को सौंपा जायेगा शव

बुलढाणा के जिला कलेक्टर डॉक्टर एचपी तुम्मोड़ घटना के बाद भाई लोगों से मिलने अस्पताल पहुंचे उन्होंने बताया कि हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है डीएनए से पहचान के दादा सबको परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।
घायल यात्रियों ने बताया कि गाड़ी से बाहर निकलते हैं जोरदार का धमाका हुआ। बताया कि किसी तरह से शीशा तोड़कर बाहर निकले और जान बचाई। इसके बाद 10-15 मिनट के बाद फायर ब्रिगेड की टीम आई और आग पर काबू पाया ।

परिजनों को 2 लाख का मुआवजा

पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को ₹50 हजार की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। वहीं इस घटना पर गृह मंत्री ने संवेदना जहर की है।

सीएम ने दिये जांच के आदेश

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। जारी बयान में बताया गया कि मृतकों के परिजनों को ₹500000 की अनुग्रह राशि और सभी घायलों को राज्य सरकार की ओर से मुफ्त इलाज कराया जाएगा उन्होंने घटना के जांच के भी आदेश दिए हैं।
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!