• Fri. May 17th, 2024


भोले भाले बच्चे हैं देश के भविष्य: प्रतिस्पर्धा से आएगी निखार: धीरज



भोले भाले बच्चे हैं देश के भविष्य: प्रतिस्पर्धा से आएगी निखार: धीरज

सिटी स्टार्स   ।   नालंदा

शुक्रवार को बिहारशरीफ के कोसुक स्थित सनबीम सेंट्रल स्कूल के प्रांगण में दो दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव का आगाज विश्व में शांति का पैगाम देने वाले का प्रतिक कबूतर उड़ाकर एवं बैलून उड़ाकर किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि डीएसपी (ट्रैफ़िक) अरुण कुमार एवं शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉ. अजय कुमार (नेत्र), डॉ. आशुतोष कुमार (सर्जन), डॉ. अजय कुमार (पैथो) तथा पब्लिक स्कूल एसोसिएसन के अध्यक्ष प्रमोद कुमार के द्वारा किया गया। इन लोगों की गरिमामयी उपस्थिति में स्कूल के बच्चों के द्वारा मार्च पास्ट कार्यक्रम किया गया जिसे देखकर सभी अतिथिगण एवं अभिभावक काफी अभिभूत हुए। अल्पावधि में इस तरह के उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखकर डीएसपी (ट्रैफ़िक) ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की । उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि ये स्कूल के बच्चे हैं। मुझे तो लग रहा है कि ये बच्चे किसी सैन्य संस्थान के प्रशिक्षित बच्चे हैं । मार्च पास्ट का नेतृत्व स्कूल कैप्टन विपिन के द्वारा किया गया ।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में DY S.P. (ट्रैफ़िक) ने कहा कि बच्चों के मानसिक एवं शारीरिक उन्नयन खेलकूद का होना बहुत जरुरी है । केवल पुस्तकीय ज्ञान ही शिक्षा नहीं है । बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु इस तरह का कार्यक्रम होना
आवश्यक है । इस मौके पर प्रखयात नेत्र चिकित्सक डॉ. अजय कुमार ने बच्चों को खेल के प्रति उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि हर बच्चों में कोई न कोई विशिष्ट गुण अवश्य होते हैं। ऐसे कार्यक्रमों के द्वारा उन बच्चों को पहचानकर उन्हें उच्चतम शिखर तक पहुँचाया जा सकता है । विद्यालय के निदेशक धीरज कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु हम कृत संकल्पित हैं । हम प्रतिवर्ष खेलकूद का आयोजन करते हैं ताकि बच्चे पढाई के साथ साथ खेलकूद के महत्व को भी समझ सकें। वर्तमान समय में खेलकूद में भी कैरियर की अपार संभावनाएं हैं। बच्चे देश के भविष्य होते हैं। ऐसे कार्यक्रमों के द्वारा बच्चों में अनुशासन एवं प्रतियोगितात्मक भावनाओं का विकास होता है । खेल महोत्सव के प्रथम दिन दौड़ प्रतियोगिता, सैक रेस, म्यूजिकल चेयर, खो-खो, स्पून रेस आदि खेलों का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक मनोहर कुमार, कौशल कुमार निराला, पारसनाथ सिंह, ए. के. भारद्वाज, मदन प्रसाद,
आशुतोष भारती, बब्लू कुमार, नेहा परवीन, गुलफशा परवीन, पूनम कुमारी, आरती कुमारी आदि ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया ।
आज सम्पन हुए सेमी फाइनल खेलों के परिणाम इस प्रकार हैं रेस प्रतियोगिता में आर्यण राज, अंकित कुमार, विकास कुमार, आदित्या राज, विक्रम कुमार, आदर्श कुमार, प्राचि, सलोनी, अंजली तथा सैक रेस प्रतियोगिता में आयुष, शाहिल, सौरव, कुन्दन, सुप्रिया, ज्योति ।
   
है। 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!