• Fri. May 17th, 2024


बड़गांव व औंगारीधाम छठ घाट का डीएम व एसपी ने सुविधा व सुरक्षा का लिया जायजा



बड़गांव व औंगारीधाम छठ घाट का डीएम व एसपी ने सुविधा व सुरक्षा का लिया जायजा

सिटी स्टार्स    ।     नालंदा

चैती छठ व्रत को ले प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार को डीएम शशांक शुभंकर व एसपी अशोक मिश्रा जिले के विभिन्न तालाब पहुंचे। सबसे पहले वे बड़गांव सूर्य मंदिर तालाब पहुंचे। उसके बाद औंगारी धाम सूर्य मंदिर तालाब पहुंच कर उन्होंने सुविधाओं तथा सुरक्षा का जायजा लिया।
डीएम ने छठ घाट पर पर्याप्त रोशनी, महिला छठव्रतियों के लिए लिए चेंजिंग रूम की वेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बड़गांव व औंगारीधाम में बड़ी तादाद में व्रती भगवान सूर्य को अर्ध्य देने आते हैं। ऐसे में वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था अति आवश्यक है। वहीं सूर्यमंदिर तालाब की तरफ वाहन का परिचालन न हो सके इसकी जवाबदेही डीएम ने एसडीओ तथा एसडीपीओ राजगीर को दी। डीएम ने कहा कि अर्ध्य देते समय छठव्रती तालाब की गहराई में न जाएं, इसके लिए तालाब में बैरिकेडिंग कराई जाए।   
दोनों प्रसिद्ध छठ घाटों में लगातार पेट्रोलिंग के लिए मोटर बोट के साथ एसडीआरएफ रहेंगे। डीएम ने जिला आपदा प्रबंधन शाखा प्रभारी को निर्देश दिया कि घाट पर उपयुक्त ध्वनि क्षमता वाले ध्वनि विस्तारक यंत्र के साथ नियंंत्रण कक्ष स्थापित करें। इस अवसर पर औंगारी घाट ट्रस्ट के प्रतिनिधियों ने डीएम से तालाब के किनारे की सड़क का जीर्णोद्धार तथा मंदर के पास स्थित खंडहर बने गेस्ट हाउस की जगह नया गेस्ट हाउस का निर्माण कराने का अनुरोध किया। निरीक्षण के दौरान राजगीर व हिलसा के एसडीओ, दोनों अनुमंडलों के पुलिस उपाधीक्षक, जिला आपदा शाखा प्रभारी सिलाव व एकंगरसराय के बीडीओ-सीओ सहित कई लोग मौजूद थे।
 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!